Hindi English Monday, 13 May 2024
BREAKING
असीम गुप्ता को भाजपा ने ज्वालामुखी का चुनाव प्रभारी बनाया जसवां परागपुर से था बिकाऊ विधायकों का चौकीदार, होशियार के खोलूंगा चिट्ठे : मुख्यमंत्री आज ही के दिन स्वतंत्र भारत में संसद का पहला सत्र बुलाया गया था आज राहु काल कब तक रहेगा व क्या है शुभ मुहूर्त आईये जानते हैं 13 मई का पंचाग मुख्यमंत्री ने ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र में आनंद शर्मा के लिए किया प्रचार भाजपा के प्रत्याशी एवं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप की चुनावी जनसभा में जन सैलाब उभरा कांग्रेस का एजेंडा दलितों, आदिवासियों और पिछड़ों का आरक्षण छीनकर मुसलमानों को देना है- सौदान सिंह कांग्रेस रंग भेद, नसल भेद, जाति भेद, धर्म भेद करके एक बार फिर देश को विभाजन के कगार पर ले जा रही है : बिंदल ज्वालामुखी में C M Sukhu का जोरदार स्वागत देश ने तय कर लिया है कि अबकी बार चार सौ पार से आएंगे मोदी : जयराम ठाकुर

हरियाणा

More News

गुरुग्राम | प्रधानमंत्री 11 मार्च को हरियाणा का दौरा करेंगे

Updated on Sunday, March 10, 2024 16:12 PM IST

प्रधानमंत्री विभिन्न राज्यों के लिए एक लाख करोड़ रुपये की 112 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे

प्रधानमंत्री द्वारका एक्सप्रेसवे के 19 किलोमीटर लंबे हरियाणा खंड का उद्घाटन करेंगे

ये परियोजनाएं राष्ट्रीय राजमार्ग नेटवर्क के विकास में महत्वपूर्ण योगदान देंगी और देश में सामाजिक-आर्थिक विकास को बढ़ावा देने में सहयोग करेंगी

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी 11 मार्च, 2024 को गुरुग्राम, हरियाणा का दौरा करेंगे। दोपहर 12 बजे, प्रधानमंत्री देश में विस्‍तारित एक लाख करोड़ रुपए की 112 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

राष्ट्रीय राजमार्ग-48 पर दिल्ली और गुरुग्राम के बीच यातायात परिचालन में सुधार लाने और व्‍यवस्‍था की बाधाओं को दूर करने में सहयोग देने के लिए, प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी द्वारका एक्सप्रेसवे के हरियाणा खंड का उद्घाटन करेंगे। 8 लेन द्वारका एक्सप्रेसवे का 19 किमी लम्‍बे हरियाणा खंड का निर्माण 4,100 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है। इस परियोजना में 10.2 किमी लंबे दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर से बसई रेल-ओवर-ब्रिज (आरओबी) और 8.7 किमी लंबे बसई रेल-ओवर-ब्रिज (आरओबी) से खेड़की दौला तक के दो पैकेज शामिल हैं। यह दिल्ली और गुरुग्राम बाईपास में इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डा से सीधे कनेक्टिविटी भी प्रदान करेगा।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी द्वारा उद्घाटन किए जाने वाली अन्य प्रमुख परियोजनाओं में 9.6 किमी लंबी छह लेन शहरी विस्तार रोड-II (यूईआर-II)- पैकेज 3 नांगलोई - नजफगढ़ रोड से दिल्ली में सेक्टर 24 द्वारका खंड तक शामिल हैं; उत्तर प्रदेश में 4,600 करोड़ रुपये की लागत से लखनऊ रिंग रोड के तीन पैकेज का विकास; आंध्र प्रदेश राज्य में 2,950 करोड़ रुपये की लागत से राष्‍ट्रीय राजमार्ग-16 के आनंदपुरम-पेंडुरथी- अनाकापल्ली खंड का विकास; हिमाचल प्रदेश में 3,400 करोड़ रुपये के राष्‍ट्रीय राजमार्ग-21 के किरतपुर से नेरचौक खंड (2 पैकेज); कर्नाटक में 2,750 करोड़ रुपये के डोबास्पेट - हेसकोटे खंड (दो पैकेज) के साथ पूरे देश के विभिन्‍न राज्‍यों में 20,500 करोड़ रुपये की 42 अन्य परियोजनाएं शामिल हैं।

प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी देश में विभिन्न राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे। जिन प्रमुख परियोजनाओं की आधारशिला रखी जाएगी उनमें आंध्र प्रदेश में 14,000 करोड़ के बेंगलुरु-कडप्पा-विजयवाड़ा एक्सप्रेसवे के 14 पैकेज; कर्नाटक में 8,000 करोड़ रुपये के राष्ट्रीय राजमार्ग-748ए के बेलगाम-हुंगुंड-रायचूर खंड के छह पैकेज; हरियाणा में 4,900 करोड़ रुपये शामली-अंबाला राष्‍ट्रीय राजमार्ग के तीन पैकेज; पंजाब में 3,800 करोड़ रुपये के अमृतसर-बठिंडा कॉरिडोर के दो पैकेज; इसके साथ देश के विभन्‍न राज्‍यों में 32,700 करोड़ रुपये की 39 अन्य परियोजनाएं शामिल हैं।

ये परियोजनाएं राष्ट्रीय राजमार्ग नेटवर्क के विकास में महत्वपूर्ण योगदान देंगी, साथ ही देश में सामाजिक-आर्थिक विकास को बढ़ावा देने में सहयोग, रोजगार के अवसरों में वृद्धि और पूरे देश के विभिन्‍न क्षेत्रों में व्यापार और वाणिज्य को प्रगतिशील करेंगी।

Have something to say? Post your comment
सुनीता दुग्गल का ‘ऑफिसर स्टाइल’ रहा टिकट कटने की सबसे बड़ी वजह!

फतेहाबाद : सुनीता दुग्गल का ‘ऑफिसर स्टाइल’ रहा टिकट कटने की सबसे बड़ी वजह!

क्या नायब सरकार में अब अनिल विज नहीं बन पाएंगे होम मिनिस्टर!

चंडीगढ़ : क्या नायब सरकार में अब अनिल विज नहीं बन पाएंगे होम मिनिस्टर!

बागी निधायक मनसा देवी मंदिर पहुंचे

पंचकूला : बागी निधायक मनसा देवी मंदिर पहुंचे

सरकार ने रेणुका और लखवार व्यासी बांध के लिए राज्य के हिस्से के रूप में ₹173 करोड़ जमा करवाए

बजट : सरकार ने रेणुका और लखवार व्यासी बांध के लिए राज्य के हिस्से के रूप में ₹173 करोड़ जमा करवाए

हरियाणा में 500 हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर स्थापित किए जाएंगे

बजट : हरियाणा में 500 हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर स्थापित किए जाएंगे

चौपालों की मरम्मत के लिए हरियाणा ग्रामीण विकास निधि से 100 करोड़ रुपये प्रदान करने का प्रस्ताव

बजट : चौपालों की मरम्मत के लिए हरियाणा ग्रामीण विकास निधि से 100 करोड़ रुपये प्रदान करने का प्रस्ताव

सरकार ने खरीफ और रबी सीजन 2023 में ₹29,876 करोड़ का भुगतान सीधे किसानों के खातों में जमा किया

बजट : सरकार ने खरीफ और रबी सीजन 2023 में ₹29,876 करोड़ का भुगतान सीधे किसानों के खातों में जमा किया

8 नए राजकीय पशु अस्पताल और 18 नए राजकीय पशु औषधालय खोलने का प्रस्ताव

प्रस्ताव : 8 नए राजकीय पशु अस्पताल और 18 नए राजकीय पशु औषधालय खोलने का प्रस्ताव

गरीब परिवारों को हरियाणा रोडवेज की बसों में सालाना 1000 किलोमीटर तक मुफ्त यात्रा का लाभ मिलेगा

हरियाणा : गरीब परिवारों को हरियाणा रोडवेज की बसों में सालाना 1000 किलोमीटर तक मुफ्त यात्रा का लाभ मिलेगा

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने वर्ष 2024-25 का बजट प्रस्तुत किया

बजट : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने वर्ष 2024-25 का बजट प्रस्तुत किया

X