Hindi English Monday, 13 May 2024
BREAKING
असीम गुप्ता को भाजपा ने ज्वालामुखी का चुनाव प्रभारी बनाया जसवां परागपुर से था बिकाऊ विधायकों का चौकीदार, होशियार के खोलूंगा चिट्ठे : मुख्यमंत्री आज ही के दिन स्वतंत्र भारत में संसद का पहला सत्र बुलाया गया था आज राहु काल कब तक रहेगा व क्या है शुभ मुहूर्त आईये जानते हैं 13 मई का पंचाग मुख्यमंत्री ने ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र में आनंद शर्मा के लिए किया प्रचार भाजपा के प्रत्याशी एवं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप की चुनावी जनसभा में जन सैलाब उभरा कांग्रेस का एजेंडा दलितों, आदिवासियों और पिछड़ों का आरक्षण छीनकर मुसलमानों को देना है- सौदान सिंह कांग्रेस रंग भेद, नसल भेद, जाति भेद, धर्म भेद करके एक बार फिर देश को विभाजन के कगार पर ले जा रही है : बिंदल ज्वालामुखी में C M Sukhu का जोरदार स्वागत देश ने तय कर लिया है कि अबकी बार चार सौ पार से आएंगे मोदी : जयराम ठाकुर

संपादकीय

More News

शिमला | हिमाचल प्रदेश की बहनों के साथ धोखा या फिर चालाकी का दूसरा दौर

Updated on Thursday, March 21, 2024 19:39 PM IST

हिमाचल प्रदेश का 2022 का विधान सभा चुनाव आंखे खोल देने वाला है। हिमाचल की जनता पूर्व भाजपा सरकार से संतुष्ट थी और स्पष्ट था कि भाजपा ही दोबारा सत्ता में आएगी परन्तु कांग्रेस पार्टी ने सत्ता में आने के लिए लोक लुभावने नारे लगाये और आनन-फानन में दस प्रकार की गारंटियां दे डाली व लम्बा चैड़ा घोषणा पत्र लिख डाला। इन गारंटियों के रचयिता (Author) व घोषणा पत्र के सम्पादक सभी ने केवल पैंतरा फैंका कि ‘‘लग गया तो तीर नहीं तो तुक्का’’।
कांग्रेस की ये गारंटियां पूर्व भाजपा सरकार के बेहतरीन कार्यों पर भारी पड़ गई और झूठी गारंटियों का तीर चल गया और सच्ची सेवा पिछड़ गई। सरकार कांग्रेस की बन गई, श्री सुखविन्द्र जी मुख्यमंत्री बन गए। अब भाजपा की आवाज बुलंद हो गई कि झूठी गारंटियां कहां गई और जनता में दिए गए कांग्रेसी नेताओं के बयान कि पहली कैबिनेट में एक लाख सरकारी नौकरी और 5 लाख रोजगार मिलेंगे आदि-आदि। श्री सुखविन्द्र सुक्खू सरकार ने अपनी साख बिगड़ती देख विधान सभा में एक श्वेत पत्र रख दिया और कहा कि भाजपा की सरकार 70 हजार करोड़ का कर्जा छोड़ गई है, खजाना खाली है इसलिए गारंटियां पूरी नहीं की जा सकती।
श्वेत पत्र का सत्य भी जनता के सामने आ गया कि 70 हजार करोड़ रू0 में से 50 हजार करोड़ रू0 कांग्रेस पार्टी की सरकारों का है और फिर श्री सुखविन्द्र सिंह सरकार ने दनादन लोन लेना शुरू कर दिया और 15 महीनों की सरकार नेे 15 हजार करोड़ रू0 का लोन ले लिया। सरकार का यह पैंतरा भी फेल हो गया। भगवान भी नाराज हो गए और प्रदेश में अचानक आपदा आ गई। अब आपदा में जनता की सेवा करने की बजाए भाजपा को कोसना शुरू कर दिया कि केन्द्र सरकार पैसा नहीं दे रही है। वह झूठ भी जनता के सामने आ गया। केवल आपदा राहत में हजारों करोड़ रू0 व 21 हजार मकान प्रदेश सरकार को केन्द्र की मोदी सरकार ने दिए जिसका दुरूपयोग कांग्रेस सरकार कर रही है और भी खुलासा हो गया एक लाख करोड़ रू0 सड़कों के निर्माण का, मनरेगा का, सर्व शिक्षा अभियान का, वैलफेयर का, ग्रामीण सड़कों का, पेयजल का, सीवरेज का, शहरी एवं ग्रामीण विकास का, हजारों करोड़ रू0 प्रदेश को दनादन आ रहा है, यह जनता को मालूम हो गया और कांग्रेस सरकार बेनकाब हो गई।
प्रदेश सरकार द्वारा सभी विकास कार्य बंद कर दिए गए, खुले हुए संस्थान बंद कर दिए, जनता त्राहि माम-त्राहि माम करने लगी। परिणामस्वरूप 9 विधायक (6 कांग्रेस व 3 आजाद) ने सरकार की खिलाफत का बिगुल बजा दिया। देश के इतिहास में पहली बार हुआ कि 40$3 विधायकों की सरकार 68 में से 34 पर (अल्पमत) में आकर खड़ी हो गई। केवल 15 महीनो में अर्थात कांग्रेस का व सरकार का समूचा नेतृत्व बुरी तरह से फेल हो गया। अब कांग्रेस की खजूर पर लटकी सरकार को बचाने के लिए कैबिनेट के पद धड़ाधड़ बांटे जा रहे हैं। अब न कर्जा रहा है, न पैसे की कमी है, न गाडि़यों की, न बंगलों की। अब जैसे-तैसे करके सरकार बचानी है, यही एक मात्र कदम है।
महिलाओं को 1500 रू0 महीने देने वाली गारंटी का मामला खूब उछल गया और लोकसभा चुनाव भी आ गया तो फिर एक बार गारंटियों का पिटारा खोल दिया गया। खुल जा सिम-सिम-1500 रू0 के फाॅर्म बाहर आने लगे। बहनों ने फाॅर्म भरने शुरू कर दिए। पूरी शक्ति इस बात पर लगा दी गई है कि प्रदेश की 27 लाख मतदाता बहनों को येन केन प्रकरेण विश्वास दिला दिया जाये। कांग्रेस सरकार का केवल एक ही लक्ष्य शेष रह गया है कि लोकसभा चुनाव में दोबारा से प्रदेश की जनता को झूठे लुभावने वादों से ठगना और वोट लेना।

डॉ राजीव बिंदल
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष

Have something to say? Post your comment
इस  बार  चुनावों  में एक  मुद्दा इलेक्टोरल बांड का  भी  रहेगा

शिमला : इस बार चुनावों में एक मुद्दा इलेक्टोरल बांड का भी रहेगा

हमारे सब्र का आखिर कितना इम्तिहान लिया जाना था. हमने कई बार कड़वे घूंट भरे .. विषपान भी किया..

धर्मशाला : हमारे सब्र का आखिर कितना इम्तिहान लिया जाना था. हमने कई बार कड़वे घूंट भरे .. विषपान भी किया..

आरजू थी इंसाफ की, हिस्से बस जिल्लत आयी - राजिंदर राणा

शिमला : आरजू थी इंसाफ की, हिस्से बस जिल्लत आयी - राजिंदर राणा

महावीर , बुद्ध , महात्मा गांधी के देश पर धब्बा है।

देश : महावीर , बुद्ध , महात्मा गांधी के देश पर धब्बा है।

सौ टके का सबाल -हिमाचल की राजनीति मे क्या होगा आगे?

शिमला : सौ टके का सबाल -हिमाचल की राजनीति मे क्या होगा आगे?

कांग्रेस लोकसभा चुनाव के मीडिया मेंजमनेंट में करने जा रही है बड़ा बदलाव

बदलाव : कांग्रेस लोकसभा चुनाव के मीडिया मेंजमनेंट में करने जा रही है बड़ा बदलाव

जल्दी और हल्दी से रंग तो खूब जमता है लेकिन कभी- कभी स्वाद भी खराब हो जाता है

नजरिया : जल्दी और हल्दी से रंग तो खूब जमता है लेकिन कभी- कभी स्वाद भी खराब हो जाता है

अनंत अंबानी ने निजी वन-उद्यान ‘वनतारा’ बना लिया

वनतारा : अनंत अंबानी ने निजी वन-उद्यान ‘वनतारा’ बना लिया

मैं तो अपने बड़सर परिवार के एक चपरासी की ट्रांसफर करवाने के लिए भी घंटों सचिवालय में जूझता रहता था

शिमला : मैं तो अपने बड़सर परिवार के एक चपरासी की ट्रांसफर करवाने के लिए भी घंटों सचिवालय में जूझता रहता था

ध्रुव राठी ने 30 मिनट का वीडियो बनाकर बताया कि कैसे पीएम मोदी तानाशाह हैं

वीडियो : ध्रुव राठी ने 30 मिनट का वीडियो बनाकर बताया कि कैसे पीएम मोदी तानाशाह हैं

X