Hindi English Monday, 13 May 2024
BREAKING
सशक्त अर्थव्यवस्था के पुरोधा बनेंगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी : राजीव बिंदल कांग्रेस का रंग के आधार पर भारतीयां को बांटने का सपना नहीं होगा पूरा :- राजीव भारद्वाज प्रधानमंत्री मोदी द्वारा किए विकास को देखने के लिए बदलना पड़ेगा अपना चश्मा : सुरेश कश्यप हिमाचल प्रदेश राज्य एड्स नियंत्रण समिति की दो दिवसीय कार्यशाला आरम्भ सही मायने में हमें इस देश को हिंदू राष्ट्र बनाने की स्वतंत्रता साल 2014 में मिली : कंगना रनौत अनुराग ठाकुर ने हमीरपुर लोकसभा सीट से किया नामांकन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रूप में भारत को मिला सक्षम नेतृत्व : राजीव बिंदल सुक्खू की फिल्म अभी बाकी, 2027 में आएगा पार्ट-टूः सीएम असीम गुप्ता को भाजपा ने ज्वालामुखी का चुनाव प्रभारी बनाया जसवां परागपुर से था बिकाऊ विधायकों का चौकीदार, होशियार के खोलूंगा चिट्ठे : मुख्यमंत्री

मनोरंजन

More News

मनोरंजन | श्वेत दुनिया के लिये आकर्षण और मनोरंजन का पर्याय बनी रिहाना

Rama Shankar Singh | Updated on Sunday, March 10, 2024 08:46 AM IST

श्वेत दुनिया के लिये आकर्षण और मनोरंजन का पर्याय बनी रिहाना
श्वेत दुनिया के लिये आकर्षण और मनोरंजन का पर्याय बनी रिहाना चमड़ी के रंग से ज़ाहिर है कि सॉंवली है। अश्वेत लोगों की नाक नुकीली तीखी नहीं होती , नितंब उभरे हुये होते हैं पर जो सुंदरता को समझते हैं वे जानते हैं कि वह सब सुघड़ बनावट की होती है । औसत भारतीय मर्दो और फ़िल्मी भॉंड पुरुष भी रिहाना के कंधों तक आते हैं। शारीरिक सुंदरता का एक पैमाना यह भी है। दूसरा अश्वेत मायकल जैक्सन जब मंच पर आता था तो लाखों श्रोताओं में कई भाव विह्वल हो रोने लगतीं थीं , कई भावनाओं के अतिरेक में बेहोश भी हो जाती थीं ! अभूतपूर्व लोकप्रियता का स्तर मायकल जैक्सन ने छुआ। वैसे ही रिहाना भी शायद छू सकती है !


साँवली भूरी भारतीय सुंदरता का मानदंड वैसे ही अपनी तरह का अनूठा होता है जैसे गोरी यूरोपीय या मंगोलियाई जापानी चीनी सुंदरता का। पूरे विश्व के लिये कोई समान स्टेंडर्ड न हो सकता है और न ही होना चाहिये जैसे कि सबके पृथक पृथक भाषा भूगोल मौसमचक्र जीन्स भोजन संस्कृति नाच गाना आदि हैं।
जीवन के संघर्षों से उपजते और उभरते हुये रिहाना ने अपनी ख़ास जगह बनाई है। पूरी दुनिया में उनकी इतनी माँग है कि एक शो की क़ीमत को ऊँचा करना पड़ गया इतना कि सामान्य की पहुँच से बाहर हो जाये। रिहाना के दो बच्चे हैं और शायद अभी भी गर्भवती हैं। वो अच्छा नाचे गाये या बुरा या औसत क़ीमत उसकी उपस्थिति और मर्ज़ी की है !
धनपशु अंबानी बल्कि सच कहा जाये तो नीता अंबानी को फूहड़ और बदसूरती से दिखावा करना होता है कि उसके पास बेशुमार दौलत है इसलिये हर पारिवारिक समारोह में अरबों रूपया बहा देती है। उसके पास दुनिया में संभवतया सबसे अधिक और बेशुमार हीरे जवाहरात हैं वे दूसरी बार नहीं पहनतीं। उनके पुत्र पुत्रियॉ बहू प्रेरणा लेकर उनकी राह पर क्यों न जायें ? तो एक ने अब तक जितने क़ीमती आभूषण गिफ़्ट में मिले थे उन सबको अपने लंहगे ब्लाउज़ पर टंकवा कर उसे १४ करोड का बना दिया और एक मौक़े पर उसे नुमाया भी कर दिया।
आज अभी बात रिहाना की ही करनी है !
रिहाना ने किसी से गुहार नहीं की कि मुझे बुलाओ । जिसे बुलाना होता है वह उसकी शर्तों पर आमंत्रित करता है। सीधी सी बात है कि गॉंठ में कुल ८०-९०करोड़ हो तो बात करो ! अंबानी को शोऑफ करना था तो खर्च किया और रिहाना को बुलाया ! वो आई जैसा मन किया वैसा किया और तुरंत वापिस चली गयी। जाते जाते गरीब सामान्य हिंदुस्तानियों को गले लगाया सैल्फी लेने दी , प्यार भी जताया ! किसी भांड को गले नहीं लगाया । वे दूर खड़े रहे । नजदीक भी नहीं जा सकते थे ।इन सबसे बड़ी स्टार है ! सबसे महँगे शो करने वाले भारतीय से पच्चीस तीस गुना फ़ीस लेती है। सारा पैसा एडवांस !
अंबानी और रिहाना के बीच किसी का किसी पर एहसान नहीं है ! सीधा बिज़नेस है
इसी रिहाना ने किसान आंदोलन के पक्ष में बयान दिया था । फिर कभी कोई मौक़ा आया तो पुन: जो ठीक लगेगा सो करेगी । अपनी मर्ज़ी की खुद मालकिन है। गैरतमंद है। बंबइया भांडो की तरह नहीं कि वहीं खा रहे हैं सो रहे हैं पी रहे हैं फ़्री में मिल रहा है तो।
लेकिन उनको तो देखो जो आर्थिक सामाजिक नैतिक रूप से कुछ नहीं है और इसी बात पर खुश हैं कि अंबानी ने रिहाना के परफ़ॉर्मेंस को ख़रीद कर उसकी औक़ात दिखा दी और किसान आंदोलन का बदला ले लिया ! चलो सब मिल कर चंदा इकट्ठा करो और उसे बुला व नचवा कर दिखाओ !

Have something to say? Post your comment
पंकज उधास के निधन से बॉलीवुड में शोक; सोनू निगम, शंकर महादेवन, माधुरी दीक्षित, अनूप जलोटा ने जताया दुःख

मुंबई : पंकज उधास के निधन से बॉलीवुड में शोक; सोनू निगम, शंकर महादेवन, माधुरी दीक्षित, अनूप जलोटा ने जताया दुःख

नहीं रही उड़ान फेम अभिनेत्री कविता चौधरी, दिल का दौरा पड़ने से निधन

निधन : नहीं रही उड़ान फेम अभिनेत्री कविता चौधरी, दिल का दौरा पड़ने से निधन

संबंध बनाने के बाद पानी पीना बेहद पसंद है -विद्या बालन

सिनेमा : संबंध बनाने के बाद पानी पीना बेहद पसंद है -विद्या बालन

नोरा फतेही ने कम समय में ही लोगों के बीच में बेहद ज्यादा लोकप्रियता हासिल कर ली

लोकप्रियता : नोरा फतेही ने कम समय में ही लोगों के बीच में बेहद ज्यादा लोकप्रियता हासिल कर ली

इशिता दत्ता ने कोर्ट के बटन खोलकर अपनी अंदरुनी खूबसूरती दिखाई

किरदार : इशिता दत्ता ने कोर्ट के बटन खोलकर अपनी अंदरुनी खूबसूरती दिखाई

नीता अंबानी दुनिया का सबसे महंगा बाथरूम इस्तेमाल करती है

शौक : नीता अंबानी दुनिया का सबसे महंगा बाथरूम इस्तेमाल करती है

स्वर कोकिला, 'भारत रत्न' लता मंगेशकर की पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि

श्रद्धांजलि : स्वर कोकिला, 'भारत रत्न' लता मंगेशकर की पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि

वो हीरोइन, सेट पर जिसके आते ही धर्मेंद्र की हो जाती थी बोलती बंद

सिनेमा : वो हीरोइन, सेट पर जिसके आते ही धर्मेंद्र की हो जाती थी बोलती बंद

नाना पाटेकर, राजपाल यादव ने मुख्यमंत्री से भेंट की

शिमला : नाना पाटेकर, राजपाल यादव ने मुख्यमंत्री से भेंट की

मेधा शंकर नेशनल क्रश बन चुकी

किस्मत : मेधा शंकर नेशनल क्रश बन चुकी

X